तीन पत्ती ऑक्ट्रो डाउनलोड

तीन पत्ती ऑक्ट्रो डाउनलोड

time:2021-10-20 06:04:32 लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी? Views:4591

विश्व फुटबॉल रणनीति तीन पत्ती ऑक्ट्रो डाउनलोड 10cric इंडिया रिव्यू,casumo ऐप,लियोवेगास समाचार,lovebet बेट स्लिप चेक,lovebet मोंटेनेग्रो,lovebet क्रिसमस खुलने का समय,एओ फुटबॉल मेरे पास,बैकारेट डुपे,बैकारेट झांकी,सट्टेबाजी का खेल असली पैसा,कैसीनो ८६,कैसीनो ताज महल,क्लासिक रम्मी खेल नियम,क्रिकेट आई पी एल 2020,क्या बैकरेट के पास कंप्यूटर गेम हैं,यूरोपीय फुटबॉल खेल आज रात,फुटबॉल प्रबंधक ऑनलाइन गेम,उत्पत्ति कैसीनो भारत,बैकारेट कैसे पैसा बनाता है,आईपीएल खेल APK,जैकपॉट प्रश्नोत्तरी प्रश्न,लाइव लाठी मिशिगन,लाइव रूले स्वागत बोनस,लॉटरी के परिणाम मॉरीशस,ना फुटबॉल शेड्यूल,ऑनलाइन कैसीनो रेत मकाऊ,असली पैसे के लिए ऑनलाइन पोकर,पैरिमैच क्रिकेट,पोकर f fahrradtrager,आर लॉटरी सांबाद,एक बसेरा पर राज करो,रम्मी स्टेशन,स्लॉट मशीन नतीजा 4,स्पोर्टपेसा जैकपॉट खेल विश्लेषण,स्पोर्ट्सबुक एक्सेलिबुर,टेक्सास होल्डम गाइड,आज फुटबॉल भविष्यवाणी,बैकारेट की यिन संख्या का क्या अर्थ है?,एक्स क्रिकेटर,इलेक्ट्रॉनिक खेल online,कैसीनो के खेल र,गोवा उपमुख्यमंत्री,झक्कास स्टेटस,फुटबॉल मैदान माप,बेटा पब जी मोबाइल लाइट,लॉटरी खेलने वाला,स्पोर्ट्स रनिंग शूज .लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है
रुद्र 20 साल के हैं. वह एक कॉलेज में फाइनेंस के छात्र हैं. एक साल से वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड एसेट में निवेश कर रहे हैं. उन्‍हें दूसरे एसेट क्लास की भी तलाश है. क्‍या उन्‍हें क्रिप्‍टोकरेंसी के बारे में विचार करना चाहिए? अगर हां तो वह इस दिशा में कैसे बढ़ सकते हैं? लंबी अवधि में पैसा बनाने के लिए उन्‍हें क्‍या करना चाहिए?

आइए, जानते हैं कि एक्‍सपर्ट उन्‍हें क्‍या सलाह दे रहे हैं.

पीपीएफएएस म्यूचुअल फंड में सीएफपी और हेड-प्रोडक्‍ट्स जयंत आर पई कहते हैं कि यह बहुत अच्‍छा हैं कि रुद्र ने काफी कम उम्र से पैसा बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं. वैसे तो हाल में क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में बहुत सफल जरिया रहा है. लेकिन, अपने पोर्टफोलियो में इस एसेट को जोड़ते समय दो बातों का ध्यान रखने की जरूरत है :

इसे भी पढ़ें : म्‍यूचुअल फंडों के एक्सपेंस रेशियो के बारे में यहां जानिए सब कुछ

- प्रमुख एसेट क्लास की तुलना में क्रिप्‍टोकरेंसी में मूल्यों में अस्थिरता बहुत ज्यादा होती है. क्‍या आपके पास इस तरह के उतार-चढ़ाव को बर्दाश्त करने की क्षमता है. क्‍या रुद्र आर्थिक रूप से उतना सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ें : क्‍या आपको फंड ऑफ फंड्स में निवेश करना चाहिए?

- भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं. अगर भविष्य में कोई प्रतिकूल फैसला लिया जाता है तो रुद्र एक खराब लिक्विडिटी वाले एसेट में फंस जाएंगे. अच्‍छा होगा कि वह इक्विटी और फिक्‍स्‍ड इनकम में अपने निवेश को बनाकर रखें. कारण है कि इनके भविष्य को लेकर किसी तरह का असमंजस नहीं है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें
(Disclaimer: The opinions expressed in this column are that of the writer. The facts and opinions expressed here do not reflect the views of www.economictimes.com.)

टॉपिक

क्रिप्‍टोकरेंसीट्रेडिंगएसेट क्‍लासभारतीय नियामकपोर्टफोलियो

ETPrime stories of the day

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts
Under the lens

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts

10 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.
Pharma

Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.

9 mins read

हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की बंद हो चुकी स्कीमों के निवेशकों को इस हफ्ते पैसे मिल जाएंगे. छह स्कीमों के निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये इस हफ्ते मिल जाएंगे.इंटरनेशनल फंड के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) हाजिर बाजार में एलॉय निर्माताओं की मांग बढ़ने के बीच सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को निकेल वायदा भाव 1.49 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,575.50 रुपये प्रति किलो हो गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अक्टूबर माह में डिलीवरी होने वाले निकेल अनुबंध का भाव 23.20 रुपये यानी 1.49 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,575.50 रुपये प्रति किलो हो गया। इसमें 1,550 लॉट के लिये सौदे किये गये। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में एलॉयनयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) हाजिर मांग में तेजी आने के बीच हाजिर बाजार में मजबूती के रुख को देखते हुए वायदा कारोबार में मंगलवार को जस्ता की कीमत 3.30 रुपये की तेजी के साथ 311.70 रुपये प्रति किलो हो गयी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अक्टूबर माह में डिलीवरी होने वाले अनुबंध के लिये जस्ता का भाव 3.30 रुपये यानी 1.07 प्रतिशत बढ़कर 311.70 रुपये प्रति किलो हो गया। इसमें 1,365 लॉट के लिये सौदे किये गये। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में उपभोक्ता उद्योगों की मांग बढ़ने की वजह सेसिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

Patna-Delhi Festival Special Train: भारतीय रेलवे ने पटना के लोगों के लिए सुपरफास्ट त्यौहार स्पेशल रेलगाड़ी चलाने जा रही है। यह ट्रेन दिल्ली और पटना के बीच में चलेगी। नई दिल्‍ली और पटना के बीच सप्‍ताह में 3 दिन ये सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेन चलेगी।भोपाल, 19 अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2021-22 के लिये घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं को विद्युत दरों में 20,500 करोड़ रूपये से अधिक की सब्सिडी देने का फैसला किया है। मध्य प्रदेश के गृह एवं संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया, ‘‘मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता मे मंत्रिमंडल की मंगलवार को वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में वित्त वर्ष 2021-22 के लिये घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं को विद्युत दरों में 20,500 करोड़ रूपये से अधिक की सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया।’’एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
बैकारेट एक्स वर्जिल अबलोह

बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.

कैसीनो स्ट्रीट

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) हाजिर मांग में तेजी आने के बीच हाजिर बाजार में मजबूती के रुख को देखते हुए वायदा कारोबार में मंगलवार को जस्ता की कीमत 3.30 रुपये की तेजी के साथ 311.70 रुपये प्रति किलो हो गयी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अक्टूबर माह में डिलीवरी होने वाले अनुबंध के लिये जस्ता का भाव 3.30 रुपये यानी 1.07 प्रतिशत बढ़कर 311.70 रुपये प्रति किलो हो गया। इसमें 1,365 लॉट के लिये सौदे किये गये। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में उपभोक्ता उद्योगों की मांग बढ़ने की वजह से

ऑनलाइन सट्टेबाजी जीतना

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) सीमेंट कंपनी एसीसी लि. का एकीकृत शुद्ध लाभ सितंबर में समाप्त तीसरी तिमाही में 23.74 प्रतिशत बढ़कर 450.21 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 363.85 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। कंपनी का वित्त वर्ष जनवरी से दिसंबर होता है। बीएसई को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी आय 5.98 प्रतिशत बढ़कर 3,749 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 3,537.31 करोड़ रुपये थी। एसीसी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ)

जेड शतरंज

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.

रम्मी चित्र

बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.

संबंधित जानकारी
21 बजे niklega

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को कहा कि सरकार प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भारत को एक महत्वपूर्ण देश बनाने के लिए पंचवर्षीय रणनीतिक योजना लाने पर विचार कर रही है। मंत्रालय के आधिकारिक बयान के अनुसार मंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय निजी क्षेत्र के साथ भागीदारी करेगा। यह भागीदार केवल उनके लिये व्यापार बढ़ाने की मांग तक सीमित नहीं होगी बल्कि क्वांटम कंप्यूटिंग, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, साइबर सुरक्षा और सेमीकंडक्टर जैसे भविष्य की प्रौद्योगिकी विकास के लिये होगा।’’ उन्होंने उद्योग मंडल सीआईआई (भारतीय उद्योग परिसंघ) के प्रौद्योगिकी पर आयोजित सम्मेलन में

गरम जानकारी
क्लासिक रम्मी असली है

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) जाने-माने उद्योगपति गौतम अडाणी ने मंगलवार को कहा कि उनका समूह अगले दस साल में नवीकरणीय ऊर्जा मूल्य श्रृंखला में 50 से 70 अरब डॉलर निवेश करेगा। समूह की कंपनियां नियोजित पूंजीगत व्यय का 70 प्रतिशत 2030 तक ऊर्जा क्षेत्र में बदलाव में निवेश करने को प्रतिबद्ध हैं। लंदन साइंस म्यूजियम में ब्रिटेन के वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन के दौरान उद्योगपतियों से बातचीत में उन्होंने जलवायु परिवर्तन से निपटने को लेकर समानता के आधार पर और व्यावहारिक नीतियों की वकालत की। उन्होंने व्यावहारिक लक्ष्य और एजेंडा तय करने की सिफारिश की। अडाणी ने कहा कि