casumo इंडिया

casumo इंडिया

time:2021-10-27 13:57:32 टीसीएस ने छह महीनों में दूसरी बढ़ाई सैलरी, जानिए क्या है वजह? Views:4591

यूरोपीय कप बाधाओं का विश्लेषण casumo इंडिया betway लॉगिन,लियोवेगास सबसे अच्छा खेल,lovebet 7 स्थान सर्वोच्च,lovebet जॉइनिंग बोनस,lovebet ug,365 स्कोर,बैकारेट सट्टेबाजी युक्तियाँ,बकारट क्विंटाना रू,बेस्ट ऑफ फाइव एसएससी रिजल्ट,क्या ऑनलाइन बैकारेट धोखा दे सकता है?,कैसीनो ऑनलाइन सट्टेबाजी,शतरंज रेटिंग,क्रिकेट नृत्य,डी स्पोर्ट्स लाइव स्ट्रीमिंग,यूरोपीय कप फुटबॉल रैंकिंग,फुटबॉल डीएचई,जुआ एकल खेल,बिक्री के लिए खुश किसान ट्रैक्टर,इंडीबेट ऐप रिव्यू,जैकपॉट गेम डाउनलोड,नवीनतम गेमिंग जानकारी,लाइव रूले बिटकॉइन,लॉटरी नंबर पुरस्कार,एम.पोकरमैच,भारत में ऑनलाइन कैसीनो के खेल,ऑनलाइन गेमिंग फोरम,ऑनलाइन स्लॉट स्वीपस्टेक,पोकर 88 एशिया,पोकरस्टार्स 8 गेम,रूले वीडियो कॉल,रम्मी कैसे खेलते हैं हिंदी में,सेगा जेनेसिस कैसीनो गेम्स,स्लॉट या नकद,स्पोर्ट्स ट्रैकसूट,तीन पत्ती समर्थक,सबसे प्रभावी बैकरेट फ्लैट बेटिंग विधि,आभासी डार्ट्स क्रिकेट,ऑनलाइन सट्टेबाजी जीतना,अन्य लॉटरी,कैटरीना चौधरी,खेलो पर जुआ app,जोकर खतरनाक,पोकर रन,बेटा इन इंग्लिश,लकी 28,स्टेटस लव, .टीसीएस ने छह महीनों में दूसरी बढ़ाई सैलरी, जानिए क्या है वजह?

टीसीएस की नई सैलरी 1 अप्रैल से लागू होगी और कंपनी के कर्मचारियों की सैलरी 12-14 फीसदी तक बढ़ जाएगी. आमतौर पर कंपनी 6-8 फीसदी का हाइक देती है.
मुंबई: देश की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.

बीते छह महीनों में यह दूसरा मौका है, जब कंपनी ने अपने कर्मचारियों की इंक्रीमेंट किया है. इससे पिछला इंक्रीमेंट 1 अक्टूबर से लागू किया या था. इससे कंपनी की 4.7 लाख कर्मचारियों की वर्कफोर्स को फायदा होगा.

इसे भी पढ़ें: जानिए दिग्गज शेयरों पर क्या है विश्लेषकों की राय

कंपनी को घोषणा के अनुसार, टीसीएस की नई सैलरी 1 अप्रैल से लागू होगी और कंपनी के कर्मचारियों की सैलरी 12-14 फीसदी तक बढ़ जाएगी. आमतौर पर कंपनी 6-8 फीसदी का हाइक देती है. कंपनी ने कहा कि वह सामान्य तौर पर प्रमोशन का सिलसिला भी जारी रखने वाली है.

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों को अप्रैल 2021 से इंक्रीमेंट देने वाली है. हम कंपनी से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने मुश्किल समय में कंपनी का साथ दिया. यह कर्मचारियों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दिखाता है."


Salary-hike-tcs


उम्मीद है कि 31 मार्च 2021 को खत्म होने वाली तिमाही तक भारतीय आईटी सेक्टर पुरानी ग्रोथ के स्तर तक पहुंच जाएगा. इस सेक्टर को बेहतर मांग और बड़ी डील्स का विशेष लाभ मिल रहा है. आईटी कंपनी एक्सेंचर ने भी अगस्त तक अपने रेवेन्यू ग्रोथ में वृद्धि की उम्मीद जताई है.

एक्सेंचर ने एमडी स्तर के नीचे के अपने कर्मचारियों के लिए एक सप्ताह के बेसिक वेतन जितने बोनस का ऐलान किया है. टीसीएस की अन्य प्रतिद्वंद्वी इंफोसिस ने भी 31 दिसंबर को खत्म हुई तिमाही में अपने कर्मचारियों के लिए सैलरी में वृद्धि, प्रमोशन और स्पेशल बोनस का ऐलान किया था.




हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेजइंफोसिसटीसीएस सैलरी हाइकएक्सेंचरटीसीएसइंक्रीमेंटशेयर बाजारसैलरी हाइक

ETPrime stories of the day

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read
Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read

सर्वे में 20 से ज्‍यादा इंडस्‍ट्रीज की 1,200 कंपनियों की प्रतिक्रिया ली गई. इनमें से 1,000 ने इस साल वेतनवृद्धि के लिए कहा है.विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता हैसैलरी और पर्क्‍स के पेमेंट के लिए कंपनियों ने शुरू किया क्रिप्‍टोकरेंसी का इस्‍तेमाल

विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता हैरोजगार संबंधी सेवाएं देने वाली वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के 'हायरिंग आउटलुक सर्वे' के अनुसार, नियोक्ता नए साल को लेकर आशावान लग रहे हैं.टीसीएस ने छह महीनों में दूसरी बढ़ाई सैलरी, जानिए क्या है वजह?

जब संस्‍थान में किसी कर्मचारी को नौकरी छोड़ने के लिए कहा जाता है तो वे आमतौर पर चौंक जाते हैं. लेकिन, कई मामलों में इसके संकेत पहले से मिलने लगते हैं. बात सिर्फ इतनी होती है कि कर्मचारी इन संकेतों का मतलब समझकर सुधार की दिशा में कदम नहीं उठा पाते हैं. आइए, यहां ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं.डेट म्‍यूचुअल फंडों की कई कैटेगरी हैं. मनी मार्केट म्‍यूचुअल फंड उनमें से एक है. ये स्‍कीमें उन लोगों के लिए मुफीद होती हैं जो अपने निवेश के साथ बहुत कम जोखिम लेना चाहते हैं. चूंकि ये स्‍कीमें छोटी अवधि के इंस्‍ट्रूमेंट में पैसा लगाती हैं. इसलिए इन पर अर्थव्‍यवस्‍था में ब्‍याज दर में होने वाले बदलाव का ज्‍यादा असर नहीं पड़ता है. मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट के साथ कम जोखिम होने के कारण भी इनमें निवेश अपेक्षाकृत सुरक्षित होता है. आइए, यहां इनके बारे में कुछ जरूरी बातों को जानते हैं.अगले 3-6 महीने में कोविड से पहले के स्तर पर पहुंच जाएगी कंपनियों की भर्ती : सर्वे

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
लाइव लाठी ऑनलाइन मिशिगन

कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.

खेल पजामा

देश में क्रिप्‍टोकरेंसी को लेकर स्थिति बहुत साफ नहीं है. कर्मचारी और कंपनियां दोनों इसे लेकर टैक्‍स के बारे में चिंतित हैं.

एनबीए वीडियो रिकॉर्डिंग

विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता है

फ़ुटबॉल x o आरेख

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है.

कौन सा ऑनलाइन कैसीनो बेहतर है

रोजगार संबंधी सेवाएं देने वाली वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के 'हायरिंग आउटलुक सर्वे' के अनुसार, नियोक्ता नए साल को लेकर आशावान लग रहे हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी